News

पटना यूनिवर्सिटी की छात्र रहीं बिहार की ये बेटी आज है देश की टॉप जर्नलिस्ट

kyuquality

ब्यूटी विथ ब्रेन की बातें तो हम अक्सर सुनते हैं। लेकिन आज हम आपको बिहार की एक बेटी के बारे में बता रहें हैं जिनकी गिनती देश की चुनिंदा ख़ूबसूरत और इंटेलीजेंट जर्नलिस्ट के रूप में की जाती है।

मीडिया के इस खूबसूरत चेहरे वाली तेज़-तरार महिला एक नामी गिरामी चेहरा है जिसे हिंदी न्यूज़ देखने वाले लगभग सभी लोग जानते है। बिहार के पटना में जन्मी ये टैलेंटेड और खूबसूरत न्यूज़ रीडर हैं आज तक की श्वेता सिंह। श्वेता सिंह का जन्म बिहार के पटना में 21 अगस्त 1977 को हुआ था। श्वेता सिंह तकरीबन 20 सालों से मीडिया से जुड़ी हैं। श्वेता जब पटना यूनिवर्सिटी से स्नातक की पढाई कर रही थी, तभी उन्होंने खुद को मीडिया जोड़ लिया था।

 

आज तक से 2002 में जुड़ने से पहले इन्होने ज़ी न्यूज़ और सहारा जैसे बड़े न्यूज़ चैनल में भी काम किया था। श्वेता को राजनीति से लेकर खेल, बिज़नेस, सिनेमा हर क्षेत्र में महारथ हासिल है।
टीवी न्यूज़ के मामले में भी श्वेता ऑलराउंडर हैं। उन्हें सर्वश्रेष्ठ ऐंकर, सर्वश्रेष्ठ प्रोड्यूसर और रिपोर्टर का अवॉर्ड मिल चुका है।

श्वेता सिंह आजतक के स्पेशल प्रोग्रामिंग टीम की एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं. ‘ऊपरवाला देख रहा है’, ‘वंदेमातरम’, ‘आजतक का गांव कनेक्शन’ इस टीम के बनाए हुए चुनिंदा कार्यक्रमों में शामिल हैं।

इन्हें राजनीति से लेकर खेल, बिज़नेस, सिनेमा हर क्षेत्र में महारथ हासिल है. टीवी न्यूज़ के मामले में भी श्वेता ऑलराउंडर हैं. उन्हें सर्वश्रेष्ठ ऐंकर, सर्वश्रेष्ठ प्रोड्यूसर और रिपोर्टर का अवॉर्ड मिल चुका है।
श्वेता आजतक पर रोज़ रात 9 बजे आने वाले न्यूज़ बुलेटिन ख़बरदार की ऐंकर हैं। साथ ही अलग-अलग मुद्दों पर उनका कार्यक्रम ‘श्वेतपत्र’ अपनी एक अलग पहचान बना चुका है।

Share Our Blog Today...
error0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *