Uncategorized

हवाईअड्डा से जुड़े मामले को उधेड़ने की हुई तैयारी, पुख्ता जानकारी के रणनीति तैयार

kyuquality

पताही हवाई अड्डा को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता सह आरटीआई कार्यकर्ता शकिन्द्र कुमार अब प्रशासनिक स्तर से हवाई अड्डा से जुड़े फाइल को उधेड़ने की रणनीति तैयार कर ली है। इससे जुड़े फाइल किस स्तर पर पेंडिंग है, किस स्तर तक अबतक कार्रवाई हुई है यह जानकारी लेने की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि सहायक समाहर्ता मुज़फ़्फ़रपुर विशाल राज से उक्त संबन्ध में विस्तृत बात हुई उन्होंने हवाई अड्डा से जुड़े फाइल को देने में असमर्थता जताई परन्तु मौखिक रूप से जो बात बताई वह संतोषजनक नहीं था। उससे यह स्पष्ट होता है कि जिला प्रशासन इस मामले स्पष्ट जानकारी व दस्तावेज देने से कतरा रही है जिससे यह पूर्ण रूप से पता नहीं चल पा रहा कि हवाई अड्डा के मामले अब तक क्या प्रगति हुई है।

शकिन्द्र कुमार ने बताया कि किसी भी कीमत पर पताहीहवाई अड्डे से जुड़े पुख्ता जानकारी प्राप्त करनी है इसके लिए पूरी रणनीति तैयार कर ली गई है जिसके प्रथम चरण में लोक शिकायत और आरटीआई का प्रयोग किया गया है। चूंकि जानकारी जिलाधिकारी मुज़फ़्फ़रपुर के स्तर पर लम्बित है इसके लिए उन्ही से जानकारी मांगी गई है।

आरटीआई से मांगी गई सूचना :

1. मुजफ्फरपुर हवाई अड्डा प्रारंभ करने से संबंधित शिकायत के शिकायत पर अबतक की गई कार्रवाई के सभी प्रपत्र , अंतिम आदेश, संचिका प्रभारी के नाम , पदनाम की जानकारी मांगी है साथ ही तथा संचिका प्रभारी के द्वारा उक्त मामले को जिलाधिकारी महोदय के समक्ष किस तिथि कि उपस्थापित की गई उसकी भी विस्तृत जानकारी मांगी है।

लोक शिकायत में भी है मामला दर्ज :

दूसरी तरफ मुजफ्फरपुर हवाई अड्डा प्रारंभ करने से संबंधित शिकायत लोक शिकायत में मामला दर्ज करा दी गई है।

एएआई ने विभिन्न चरणों में इसे विकसित करने हेतु एक प्रस्तावित मास्टर प्लान, 443 एकड़ अतिरिक्त भूमि को अधिग्रहण करने तथा बिहार सरकार द्वारा प्रस्तावित भूमि जोकि बिना किसी कीमत और अधिभार के एएआई को हस्तांतरित नहीं होने के बिंदुवार जांच व मामले को लम्बित रखने वाले पदाधिकारी से अद्यतन स्थिति स्पष्ट करने से संबंधित है। साथ ही राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, पटना के पी०जी० अधिकारी, सचिव को भी 28/12/2018 उक्त मामले को भेज दिया गया है।

विदित हो कि इस संदर्भ में राज्य सरकार के विचार की एएआई को अभी तक प्रतिक्षा है।

Share Our Blog Today...
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *